महिला ने अपने गर्भ में पल रहे बच्चे की हत्या का लगाया आरोप, पति-ससुर समेत 6 लोगों को नामजद करते मुकदमा कराया दर्ज

वाराणसी में महिला ने अपने गर्भ में पल रहे बच्चे की हत्या का आरोप लगाया है। उसने पति-ससुर समेत 6 लोगों को नामजद करते हुए FIR लिखवाई है। पीड़िता का कहना है- मुझसे पहले अफेयर किया। इसके बाद शादी का झांसा देते हुए गर्भवती किया गया। फिर शादी हुई, तो मेरा अबॉर्शन करा दिया गया। दो बार मेरा गर्भपात कराया गया है।

मामला सिरौल का है। पुलिस ने महिला की तहरीर पति, सास, ससुर, देवर समेत छह लोगों को नामजद किया है। वहीं आरोपियों पर घर से निकालने और 10 लाख रुपए मांगने का आरोप भी लगाया गया है। पति समेत ससुराल वाले फरार हैं। पुलिस सभी की तलाश में जुटी है।

पीड़ित महिला ने सुनाई आप-बीती

सिकरौल निवासी राजकुमारी चौहान ने गर्भपात के बाद अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ एडीसीपी महिला अपराध ममता सिंह से कार्रवाई की मांग की। उसने बताया- पंचकुआं धूपचंडी निवासी सत्यम कुमार से सोशल मीडिया के जरिए बात और फिर मुलाकात हुई। दोनों के बीच शादी का वादा हुआ तो शारीरिक संबंध भी बन गए। राजकुमारी गर्भवती हो गई तो परिजनों के दबाव में 5 मई 2020 को उनकी शादी हो गई।पति ने विवाह के बाद धोखे से उसे दवा खिला दी और गर्भपात हो गया। इसके बाद उसका मायके जाना बंद कर दिया गया। पिता ने पारिवारिक स्थिति ठीक नहीं देखी तो दामाद और उसके परिवार की बात मानकर ई-रिक्शा खरीदकर सत्यम को दे दिया। दोनों के बीच फिर सब ठीक हो गया, लेकिन राजकुमारी के गर्भवती होते ही दोनों में विवाद शुरू हो गया।

जूस में दवा देकर गिराया 9 सप्ताह का गर्भ 

राजकुमारी ने बताया- मैं दोबारा फिर से गर्भवती हुई। 9 महीने की गर्भवती हुई तो मेरा पति से विवाद हो गया। इसके बाद पति ने जूस में गर्भ पात की दवा मिलाकर दे दी और उसे रक्तस्राव शुरू हो गया। जब डॉक्टर के पास पहुंची तो पता चला कि उसका गर्भपात हो गया है। अब गर्भपात के बाद जान का खतरा बताकर भर्ती कर लिया और उपचार किया।आरोप है कि राजकुमारी ने अस्पताल से घर आने पर बार-बार गर्भपात का विरोध जताया, पति, ससुर और सास ने अजन्मे बच्चे की हत्या का दोषी बताया। इसके बाद पति समेत ससुलरालीजनों ने मारपीट की और घर से निकाल दिया। पिता और रिश्तेदारों के साथ ससुराल गई तो पति, सास, ससुर, देवर और ननद मारपीट पर उतारू हो गए, तब से महिला अपने मायके में रह रही है।

इनके खिलाफ दर्ज कराया केस

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह अपने माता-पिता की इकलौती संतान है और ससुरालीजनों ने उसका मायके जाना बंद करा दिया। गर्भवती होने पर बार-बार गर्भ गिराकर उसके अजन्मे बच्चे की हत्या की है। इसमें पंचकुआ, धूपचंडी, नाटी इमली, थाना जैतपुरा निवासी सत्यम गोंड (पति) पुत्र प्रवीन गोंड, प्रवीन कुमार (ससुर) पुत्र प्रेमचन्द्र साव, प्रेमचन्द्र साव (दादा ससुर), गुड़िया देवी (सास) पत्नी प्रवीन कुमार, शिवम कुमार (देवर) पुत्र प्रवीन कुमार, मानसी (ननद) पुत्री प्रवीन कुमार के खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज कराया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post