ज्ञानवापी प्रकरण : व्यास जी के तहखाने मे पूजन पर कोर्ट के फैसले से मुस्लिम पक्ष ने जतायी नाराजगी, कल कारोबार बंद रखने का किया ऐलान

ज्ञानवापी स्थित व्यास जी तहखाने में पूजा-पाठ और दर्शन-पूजन शुरू होने से मुस्लिम समुदाय के लोगों में नाराजगी है। इसके विरोध में शुक्रवार को जुमे के दिन कारोबार बंद रखने का ऐलान किया है। इस दौरान मस्जिदों में दुआख्वानी की जाएगी। 

ज्ञानवापी मस्जिद के इमाम और मुफ्ती ए बनारस अब्दुल बातिन नोमानी ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के लोग शुक्रवार को कारोबार बंद रखेंगे। यह बंदी पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहेगी। उन्होंने लोगों से किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान न देने की बात कही। मुफ्ती ए बनारस ने व्यास जी परिवार के दावे पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि 1993 से पहले पूजा-पाठ की बात बिल्कुल गलत है। उन्होंने कहा कि हिंदू पक्ष ने यह बात फैलाई कि 1993 से पहले मस्जिद के दक्षिणी तहखाने में पूजा-पाठ होती चली आई है। यह दावा सरासर गलत और बेबुनियाद है। वहां कभी कोई पूजा-पाठ नहीं हुई। वाराणसी जिला जज की अदालत ने बुधवार को ज्ञानवापी के दक्षिणी हिस्से में स्थित व्यास जी के तहखाने में पूजा की इजाजत दे दी थी। इसके बाद प्रशासन ने वहां व्यवस्था कराई और रात में ही पूजा भी हो गई। गुरुवार की शाम से आम दर्शनार्थियों का दर्शन-पूजन भी शुरू हो गया। मुस्लिम पक्ष ने जिला जज के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की है।

Post a Comment

Previous Post Next Post