प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर रहेगा रूट डायवर्जन, यातायात विभाग ने की अपील - आवश्यक होने पर ही निकले घर से

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार की रात वाराणसी पहुंचेंगे। पीएम के आगमन के मद्देनजर प्रशासन अलर्ट है। 22 व 23 फरवरी को वाराणसी में रूट डायवर्जन लागू रहेगा। वीवीआईपी मूवमेंट वाले मार्गों पर आम वाहनों के जाने पर पाबंदी रहेगी। ऐसे में यातायात पुलिस ने काशीवासियों से बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलने की अपील की है। 

23 फरवरी को सामनेघाट पुल पश्चिमी से किसी भी तरह का वाहन बीएचयू चौराहा की तरफ नहीं जाएगा। रामनगर चौराहा से पड़ाव या विश्वसुंदरी पुल के रास्ते अपने गंतव्य की ओर जाएंगे। किसी भी बड़े वाहन बस आदि को भिखारीपुर की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को लठिया की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। वाहन मोहनसराय, रोहनियां, चांदपुर होकर गंतव्य को जाएंगे। किसी भी वाहन को मंडुवाडीह चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। उन्हें चांदपुर चौराहा की तरफ डायवर्य कर दिया जाएगा। दो पहिया वाहनों के अतिरिक्त किसी भी बड़े वाहन को एयरपोर्ट की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को परमपुर अंडरपास की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। वाहन जंसा, कपसेठी होकर अपने गंतव्य की ओर जाएंगे। हरहुआ फ्लाईओवर पर केवल एयरपोर्ट जाने वाले वाहनों को ही जाने की इजाजत होगी। जौनपुर, लखनऊ की तरफ जाने वाले वाहनों को हरहुआ चौराहा से डायवर्ट होकर जाना होगा। लखनऊ और जौनपुर की तरफ यात्रा करने वाले वाहन पुलिस चौकी बाबतपुर से बड़ागांव थाना की तरफ डायवर्ट होंगे। वाहन बसनी, कपसेठी, मडियाहूं होते हुए गंतव्य को जाएंगे। 

करखियांव डायवर्जन 

जौनपुर से आने वाले वाहनों को जलालपुर चौराहा से करखियांव नहीं जाने दिया जाएगा। उन्हें बाई ओर मोड़ दिया जाएगा। थानागद्दी, चंदवक, सिंधौरा होते हुए अपने गंतव्य को जा सकेंगे। करखियांव अमूल प्लांट, बनास डेयरी कार्यक्रम की भीड़ को देखते हुए डायवर्जन सुबह आठ से शाम छह बजे तक लागू रहेगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post