संतमत अनुयायी आश्रम मठ गड़वाघाट के सामने गंगा किनारे पक्का घाट निर्माण प्रक्रिया के तहत हुआ भूमि पूजन

सन्तों के पावन स्थल, काशी के दक्षिणी छोर में स्थित सन्तमत अनुयायी आश्रम मठ गढ़वाघाट के ठीक सामने गंगा किनारे पक्का घाट निर्माण प्रक्रिया के अन्तर्गत स्थानीय विधायक डॉ. सुनील पटेल एवं आश्रम के सचिव प्रकाशध्यानानन्द ने विधिवत भूमि पूजन कार्यक्रम सम्पन्न कराया।

ज्ञातव्य हो कि मठ गड़वाघाट आश्रम के सामने पक्के घाट निर्माण की प्रक्रिया लम्बे समय से चल रहा था, प्रदेश के मुख्यमंत्री भी इस घाट के लिए संस्तुति दिये थे। उसी क्रम में विधायक रोहनियां के सक्रिय प्रयास से आज घाट निर्माण के लिए पहली किश्त 3 करोड़ 16 लाख रूपये अवमुक्त होने पर भूमि पूजन का कार्य सम्पन्न हुआ जल्द ही घाट निर्माण का कार्य प्रारंभ हो जायेगा।

भूमि पूजन कार्यक्रम के बाद उपस्थित समुदाय को सम्बोधित करते हुए विधायक डॉ. सुनील पटेल ने इस घाट को नमो घाट की तरह सुन्दर एवं अत्याधुनिक सुविधा युक्त बनाने के संकल्प को दोहराया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रबन्धक सचिव बाबा प्रकाशध्यानानन्द ने इस बहु प्रतीक्षित योजना के क्रियान्वयन के लिए शासन प्रशासन एवं कार्यदायी संस्था के प्रति साधुवाद प्रकट किया और कहा कि इस घाट के बन जाने से हजारों गांव वासियों सहित संतों के लिए गंगा आचमन सुगम हो जायेगा।

कार्यक्रम में कार्यदायी संस्था यूपी, प्रोजेक्ट्स कार्पोरेशन लिमिटेड के अधिकारी सहित धर्मदर्शनानन्द (मलिकार बाबा), रामकिशुन यादव, भागवत पटेल, अपना दल के जिलाध्यक्ष डा. नरेन्द्र पटेल, रमना प्रधान पति अमित कुमार, डा. अजय कुमार चौबे, प्रधानाचार्य स्वामी हरसेवानन्द पब्लिक महात्मा एवं ग्रामवासी मौजूद थे।


Post a Comment

Previous Post Next Post