होली उत्सव के दिन सुरक्षा की दृष्टि से नौका सेवा रहेगी बंद, एनडीआरफ व पुलिस को किया गया तैनात

होली उत्सव को लेकर जल पुलिस ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से अहम निर्णय लेते हुए नाव के संचालन को सुबह से शाम चार बजे तक बंद करने का आदेश दिया है। वहीं काशी के प्रमुख घाटों पर 100 से अधिक जवानों को तैनात किया जायेगा। इसके आलावा नशे में रंग से सराबोर लोगों पर विशेष निगरानी रखी जायेगी। ऐसे लोगों को गंगा में स्नान से भी रोका जायेगा‌। दशाश्वमेध और तुलसी घाट पर जवान तैनात रहेंगे । 

जल पुलिस प्रभारी मिथिलेश यादव ने बताया कि होली के दिन दशाश्वमेध और तुलसी घाट पर पांच से छह की संख्या में जवानों को तैनात किया जाएगा। जल पुलिस के साथ पीएसी के जवान गंगा में गश्त करते रहेंगे। एनडीआरएफ की टीमें बोट के साथ मौजूद रहेंगी। वाटर एंबुलेंस भी उनके साथ रहेगी। सुरक्षा कारणों से होली पर दिन में नौका संचालन बंद किया जाएगा। नाविकों को शाम को नौका संचालन की अनुमति दी जाएगी। नाविकों संग बैठक करके अहम निर्णय लिया गया ।

दशाश्वमेध घाट पर स्थित जल पुलिस कार्यालय पर नाविकों के साथ बैठक करके नियमों के पालन का निर्देश दिया गया। होलिका दहन पर भी रात में दशाश्वमेध और असि घाट पर भारी भीड़ रहती है। लगभग 20 हजार लोगों की भीड़ दशाश्वमेध घाट पर मौजूद रहती है। इसको लेकर भी पुलिस अलर्ट हैं‌। जल पुलिस प्रभारी मिथिलेश यादव के अनुसार होली पर बड़ी संख्या में लोग गंगा पार भी स्नान करने भी जाते हैं। सबसे अधिक भीड़ दशाश्वमेध,असि व तुलसी घाट पर होती है। पिछले साल को छोड़ दें तो लगभग हर साल डूबने की घटनाएं हुईं हैं। इस बार ऐसा न हो इसके लिए तैयारी की गई है। घाटों पर बैरिकेडिंग करा दी गई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post