सपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद कुंवर रेवती रमण सिंह और उनका परिवार छोड़ेंगे समाजवादी पार्टी , कांग्रेस में होंगे शामिल

सपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद कुंवर रेवती रमण सिंह और उनका परिवार समाजवादी पार्टी छोड़ेंगे। समाजवादी पार्टी छोड़कर रेवती रमण सिंह कांग्रेस में शामिल होंगे। एक-दो दिन में औपचारिक तौर पर कांग्रेस में शामिल होंगे। रेवती रमण सिंह आठ बार विधायक, दो बार लोकसभा के सांसद और एक बार राज्यसभा के सांसद रह चुके है। रेवती रमण अखिलेश यादव से पिछले कुछ दिनों से नाराज चल रहे थे। रेवती रमण दोबारा राज्यसभा नहीं भेजे जाने और पार्टी में फिर से महासचिव नहीं बनाए जाने से नाराज थे।

रेवती रमण सिंह अपने बेटे उज्जवल रमण को इलाहाबाद संसदीय सीट से लोकसभा का चुनाव भी लड़ाएंगे। बेटे उज्जवल रमण कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। उज्जवल रमण सिंह भी तीन बार विधायक और मुलायम सिंह यादव सरकार में मंत्री भी रह चुके है। सूत्रों के मुताबिक रेवती रमण सिंह पिछले काफी दिनों से कांग्रेस नेताओं के संपर्क में थे। कांग्रेस पार्टी ने रेवती रमण के परिवार के लिए ही इलाहाबाद की सीट समझौते में अपने पास रखी थी। 2004 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने बीजेपी के दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी को हराया था। 

स्वास्थ्य ठीक रहा तो कल ही रेवती रमण और उनके बेटे पूर्व मंत्री उज्जवल रमण सिंह कांग्रेस में औपचारिक तौर पर शामिल हो जाएंगे। सेहत ठीक नहीं होने पर होली के बाद कांग्रेस में जॉइनिंग होगी। कांग्रेस पार्टी ने रेवती रमण के बेटे उज्जवल रमण सिंह को उम्मीदवार बनाने के लिए अखिलेश यादव से भी सहमति ले ली है। उज्जवल रमण सिंह इलाहाबाद सीट से चुनाव लड़ेंगे। उज्जवल रमण कांग्रेस और समाजवादी पार्टी गठबंधन के साझा उम्मीदवार होंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post