चार दिन पहले सूरत से लौटे युवक का संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे पर लटकता मिला शव

वाराणसी शहर के लंका थानाक्षेत्र में एक युवक का शव फांसी के फंदे पर लटकता मिला है। सोमवार सुबह करीब 5 बजे जब युवक का दोस्त नाइट ड्यूटी करके कमरे पर लौटा तो अंदर से दोस्त ने देर तक दरवाजा नहीं खोला। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई और मौके पर पहुंची पुलिस ने फंदे से लटकता शव बरामद किया। मृतक की पहचान रविशंकर यादव उर्फ गोलू (25) पुत्र छोटे यादव, निवासी गांव मटियार, थानाक्षेत्र बलुआ, जिला चंदौली के रूप में हुई है। वह चार दिन पहले ही गुजरात के सूरत शहर से लौटा था और वाराणसी में अपने दोस्त अनूप यादव के साथ रहता था। पुलिस ने परिजनों को सूचना देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। चंदौली के मटियार गांव का रहने वाला रविशंकर यादव और उसका दोस्त अनूप यादव पिछले 4 दिनों से एक साथ ही वाराणसी के लंका थानाक्षेत्र में काशीपुरम कॉलोनी के एक कमरे में रहते थे। रविशंकर उर्फ गोलू सूरत से लौटा था जबकि अनूप यहीं वाराणसी में ही जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय का काम करता है। वह इन दिनों नाइट शिफ्ट में ड्यूटी कर रहा है। सोमवार सुबह वह अपनी शिफ्ट पूरी करके कमरे पर पहुंचा और दोस्त को आवाज लगाई। कई बार दरवाजा खटखटाया लेकिन गोलू यादव ने कोई रिस्पांस नहीं दिया। इसके बाद वह खिड़की के पास पहुंचा और अंदर झांकने लगा। अनूप ने अंदर जो देखा उसकी चीख निकल गई क्योंकि उसका बचपन का दोस्त फांसी के फंदे से लटक रहा था।

दोस्त को फांसी पर लटका देख अनूप वह घबरा गया और करीब 5.30 बजे 112 नंबर पर पुलिस को फोन किया। कुछ ही देर में पीआरवी मौके पर पहुंची और वहां रिकॉर्डिंग कराई गई। इसके बाद लंका थाने को सूचना दी, तब मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने दरवाजा तोड़कर शव को फंदे से नीचे उतवाया।

पुलिस ने चंदौली में रहने वाले मृतक के परिजनों को सूचना दी और पिता सहित कई परिजन काशीपुरम कॉलोनी पहुंचे। वहां पंचनामा की कार्रवाई के बाद डेडबॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।मृतक के पिता छोटे यादव ने बताया कि हमें तो कुछ समझ में नहीं आ रहा है। मेरे दोनों बेटे सूरत में रहते हैं। यह छोटा बेटा है जो 4 दिन पहले ही सूरत से लौटा है। यहां जो अनूप रहता है, उसका ननिहाल हमारे गांव में है। दोनों बचपन से एक-दूसरे को जानते हैं और गहरे दोस्त हैं। इसलिए वह घर से पहले यहां आकर रहने लगा। पिता छोटे लाल यादव ने बताया कि दो बेटों में रविशंकर छोटा था। कक्षा 8 तक पढ़ाई करने के बाद प्राइवेट नौकरी करने सूरत चला गया। वहां से 11 अप्रैल को लौटा और अपने दोस्त अनूप यादव के पास पहुंचा। वह 12 तारीख को घर आया था लेकिन शाम होते ही फिर अनूप के कमरे पर सीर गोवर्धनपुर कॉलोनी में आ गया। अब हमें लाश मिली है। पिता छोटे लाल यादव ने बताया कि दो बेटों में रविशंकर छोटा था। कक्षा 8 तक पढ़ाई करने के बाद प्राइवेट नौकरी करने सूरत चला गया। वहां से 11 अप्रैल को लौटा और अपने दोस्त अनूप यादव के पास पहुंचा। वह 12 तारीख को घर आया था लेकिन शाम होते ही फिर अनूप के कमरे पर सीर गोवर्धनपुर कॉलोनी में आ गया। अब हमें लाश मिली है। लंका थाना प्रभारी शिवाकांत मिश्रा ने बताया कि शव को कब्जे में ले लिया गया है। कमरे की तलाशी की गई कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। लड़के के मोबाइल को भी कब्जे में ले लिया गया है। फिलहाल मौत के कारण का पता नहीं चल रहा है, लड़के के दोस्त और परिजनों से पूछताछ की जा रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post