बीएचयू के डॉक्टर ओम शंकर द्वारा किए जा रहे आमरण अनशन का छात्रों और प्रोफेसर ने किया समर्थन

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदर लाल चिकित्सालय के एमएस डॉक्टर के.के गुप्ता को हटाने और काॅर्डियोलाजी विभाग की बेड की संख्या बढ़ाने की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे काॅर्डियोलोजी के हेड ऑफ डिपार्टमेंट डॉक्टर ओम शंकर के समर्थन में छात्र और प्रोफेसर लाम बंद हुए और एक विशाल विरोध जुलूस विश्वनाथ मंदिर से सिंह द्वार तक निकाला। 

बता दें, की डॉक्टर ओम शंकर ने अपने विभाग के लिए बेड बढ़ाए जाने के मांग को लेकर संबंधित अधिकारियों से कई दौर की बात चीत की। जिसके बाद भी उनकी कहीं सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने बताया की एमएस डॉक्टर के.के गुप्ता एक अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं, जिनके ऊपर सर सुन्दर लाल चिकित्सालय में कई आपराधिक आरोप लगे हुए हैं। 


ऐसे व्यक्ति को जिसका कार्यकाल पूर्ण होने के बाद भी एमएस के पद पर बने रहना कहीं न कहीं विश्वविद्यालय प्रशासन के ऊपर प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है।वहीं विशाल विरोध जुलूस के समर्थन में अयोध्या से आए महंत राम दास से बात करने पर उन्होंने बताया कि हम लोग भी काफी मर्माहत हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन कहीं ना कहीं ऐसे व्यक्ति का समर्थन कर रहा है जिसके ऊपर तमाम तरह के आरोप लगे हुए हैं। वहीं छात्रों का कहना है, हम लोग डॉक्टर ओम शंकर के समर्थन में ऐसे आंदोलन करते रहेंगे। हमारी 3सूत्री मांगो को नही माना गया तो आंदोलन और तेज होगा ।

Post a Comment

Previous Post Next Post