‌भारत विकास परिषद काशी प्रांत एनसीआर 2 का दायित्व ग्रहण समारोह हुआ आयोजित

भारत विकास परिषद काशी प्रांत एनसीआर 2 का दायित्व ग्रहण समारोह और प्रांतीय अधिवेशन, सुनहरे कल की ओर का आयोजन बहुत ही भव्यता के साथ महामना हाल, सेमिनार कंपलेक्स, विज्ञान संस्थान, बीएचयू, में संपन्न हुआ।अधिवेशन का आतिथ्य शिवम शाखा और काशी शाखा के द्वारा किया गया। अधिवेशन में प्रथम सत्र 2023-24 की अध्यक्षता निवर्तमान प्रांतीय अध्यक्ष प्रवीण पटेल और द्वितीय सत्र की अध्यक्षता प्रांतीय अध्यक्ष रवि प्रकाश जायसवाल ने किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारत विकास परिषद एनसीआर 2 के क्षेत्रीय अध्यक्ष मुकेश जैन थे।आराध्य स्वामी विवेकानंद जी और भारत माता के चरणों में पुष्पांजलि अर्पित कर दीप प्रज्वलन किया गया और औपचारिक रूप से कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।उसके बाद परिषद् के सभी सदस्यों द्वारा अपने स्थान पर खड़े होकर वंदे मातरम का गान किया गया और साथ ही साथ सूजन शाखा द्वारा एक अद्भुत गणेश वंदना की प्रस्तुति की गई। 

प्रांतीय अधिवेशन में भारत विकास परिषद काशी प्रांत के विभिन्न जिलों की 32 शाखा के सदस्य उपस्थित थे और उनके अध्यक्ष / सचिव द्वारा 2024-25 की भावी कार्य योजना बताई गई। कार्यक्राम में ब्रह्मानंद पेशवानी, श्री नारायण खेमका, प्रमोद राम त्रिपाठी, सुदीप टंडन सहित बड़ी संख्या में परिषद् सदस्य उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post