महाराष्ट्र से काशी दर्शन को आए युवक की गंगा स्नान के दौरान गहरे पानी में जाने से हुई मौत

वाराणसी में भीषण गर्मी के चलते गंगा का जलस्तर काफी कम हो गया है। जिससे गंगा का पानी सीढ़ियों से दूर चला गया है। इसके चलते गंगा की गहराई न पता होने के चलते गंगा में डूबने की घटना भी सामने आ रही है। 

गुरुवार को महाराष्ट्र से अपने नानी के साथ दर्शन पूजन करने वाराणसी पहुंचे 23 वर्षीय रोहित पाटिल की डूबने से मौत हो गई। जिससे घाट पर सनसनी फैल गया।

नानी का रो-रो कर हुआ बुरा हाल 

महाराष्ट्र के जलगांव की रहने वाली अल्काबाई अपने नाती रोहित के साथ वाराणसी बाबा विश्वनाथ का दर्शन पूजन और गंगा स्नान के लिए आई थी। सुबह उनकी ट्रेन वाराणसी पहुंची और वह गंगा स्नान करने के लिए मान मंदिर घाट पहुंची।नानी को घाट के सीढ़ी पर बैठा कर रोहित गंगा स्नान के लिए चला गया। स्थानीय नाविकों ने बताया कि युवक जब गंगा स्नान कर रहा था तो उसको पीछे रहकर ही नहाने के लिए कहा गया लेकिन वह नहाते-नहाते आगे चला गया और डूबने लगा। युवक को स्थानीय लोगों ने बचाने का प्रयास किया लेकिन बचाया न जा सका। वहीं मौके पर बैठी नानी का रो-रो का बुरा हाल हो गया।

मौके पर पहुंची NDFR ने शव को निकाला बाहर 

स्थानीय नाविकों ने युवक के डूबने की सूचना जल पुलिस को दी। मौके पर पहुंची जल पुलिस की टीम ने एनडीआरएफ के मदद से 20 मिनट बाद युवक के शव को गंगा से बाहर निकाल। मौके पर पहुंची पुलिस ने अल्काबाई से पूछताछ करके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। बताया जा रहा है कि युवक अभी पढ़ाई कर रहा था। गर्मी की छुट्टी थी तो वह अपनी नानी को लेकर काशी घूमने आया था।

जल पुलिस प्रभारी मिथलेश यादव ने बताया कि गंगा के सभी प्रमुख घाटों पर बैरिकेटिंग की गई है। जल पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है गंगा स्नान करने आने वाले लोगों को बैरिकेडिंग के पर जाकर गंगा स्नान करने से मना किया जाता है, लेकिन वह मानते नहीं है। बढ़ती घटनाओं को देखते हुए जल पुलिस की मुस्तैदी और भी बढ़ा दी गई है दो टीमों को गस्त के लिए भी लगाया गया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post