श्रीमद् भागवत कथा के चौथे दिन भगवान श्री कृष्ण जन्मोत्सव की रही धूम, कथा पंडाल में गूंजे सोहर गीत

श्रीमद्भागवत कथा के चौथे दिन कथा व्यास पंडित प्रवीण पांडेय महाराज द्वारा भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को पांडाल में धूमधाम से मनाया गया और   संगीत मंडली द्वारा अनेकों भजन और पंडाल में उपस्थित महिलाओं द्वारा सोहर गाया गया। जिससे पंडाल में उपस्थित सभी श्रद्धालु झूमते नाचते हुए भाव विभोर दिखे।   

जब-जब भी धरती पर आसुरी शक्ति हावी हुईं, परमात्मा ने धर्म की रक्षा के लिए अवतार लेकर पृथ्वी पर धर्म की स्थापना की। मथुरा में राजा कंस के अत्याचारों से व्यथित होकर धरती की करुण पुकार सुनकर नारायण ने कृष्ण रुप में देवकी के अष्टम पुत्र के रूप में जन्म लिया और धर्म और प्रजा की रक्षा कर कंस का अंत करेंगे। 

यह बात नारायणपुर मिर्जापुर में चल रही सात दिवसीय श्रीमद् भागवत के चौथे दिन भगवान श्रीकृष्ण जन्म का प्रसंग सुनाते हुए कथा व्यास पंडित प्रवीण पांडेय महाराज ने श्रद्धालुओं के बीच कही। कथा हेमा उत्सव वाटिका परिसर में आयोजित की जा रही है। भागवत के विभिन्न प्रसंगों का वर्णन करते हुए चौथे दिवस पर कथा व्यास पंडित प्रवीण पांडेय जी महाराज ने भगवान श्री कृष्ण के जन्म की कथा का वर्णन किया। 

इसके पूर्व कथा व्यास पंडित प्रवीण पांडेय ने कहा कि जीवन में भागवत कथा सुनने का सौभाग्य मिलना बड़ा दुर्लभ है। उन्होंने रामकथा का संक्षिप्त में वर्णन किया। कथा सुनने नगर सहित आसपास गांव से बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए।

Post a Comment

Previous Post Next Post