मां गंगा के अस्तित्व के साथ खिलवाड़, गंगा में गिर रहा नाले का पानी

काशी में मां गंगा के निर्मलीकरण को लेकर के तमाम योजनाएं चल रही है सरकार द्वारा कवायद जारी है जिससे की गंगा को स्वच्छ और निर्मल किया जा सके। लेकिन इन तमाम योजनाओं से इतर गंगा दिन पर दिन दूषित होती जा रही है । 

सीवर का पानी बरसात का पानी नाला के जरिए गिरने से गंगा प्रदूषित हो रही है जहा एक तरफ प्रधानमंत्री गंगा के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर रहे है तो वही कुछ मिनट में सीवर के पानी के कारण गंगा प्रदूषित हो रही है लोग आचमन करने से भी भाग रहे है।

जब भी थोड़ा पानी बरस रहा है इस तरह घाट पर मूसलाधार सीवर का पानी गिरता है सुबह शाम तो बेहद गंदा पानी गिरता है।नगर निगम के कर्मियों ने बताया की काशी की जनता भी गंगा में अगर गंदगी न फेके तो काफी हद तक गंगा साफ हो जाएगी। इस नाले के पानी पर सरकार गंभीरता से कार्य कर रही है जो शीघ्र देखने को मिलेंगा नगर निगम रोज सफाई कर रहा है लोग हजारों किलो कचड़ा फेक देते है इस पर जनता को भी सहयोग करने की आवश्यकता है।जो भी सीवर लाइन है वह नाले का गंदा पानी गिरना जल्दी बंद होगा इसका काफी असर गंगा पर है।


अजय राय ने लगाया आरोप

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय एक बार फिर मोदी सरकार पर हमलावर है। राय ने सोशल मीडिया एक्स पर गंगा नदी का एक वीडियो शेयर कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश योगी सरकार को आड़े हाथों लिया है। अजय राय ने वीडियो शेयर कर लिखा, यह काशी का पवित्र दशाश्वमेध घाट है. यहां स्नान कर बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन कर श्रद्धालु धन्यभाग अनुभूत करते हैं। जरा इस जगह की दुर्दशा देखिये! यहां सीवर का गंदा पानी माँ गंगा में जा रहा है और श्रद्धालु इसी में डुबकी लगा रहे हैं । उन्होंने आगे लिखा प्रधान जी यहीं इसी घाट पर आकर गंगा आरती करते हैं। मगर, उन्हें या उनके विधायक और मेयर किसी को यह नज़र नहीं आ रहा है. दिन-ब-दिन गंगा की बढ़ती दुर्दशा का जिम्मेदार बस काशी में भाजपा का नेतृत्व है। इन पापियों को मां गंगा कभी क्षमा नहीं करेंगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post