वाराणसी में मतदान के दौरान सुरक्षा के रहे पुख्ता इंतजाम, उच्चाधिकारियों ने भी किया मतदान

लोकसभा चुनाव के मतदान की प्रक्रिया में वाराणसी के उच्च अधिकारियों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। एक और जहां पूरे मतदान के दौरान वाराणसी में सुरक्षा के दृष्टिगत व्यापक प्रबंध रहे तो वही दूसरी ओर प्रशासनिक अधिकारियों ने अपने मत का प्रयोग करते हुए जनता से बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लेने की अपील की। कमिश्नर कौशल राज शर्मा ने लोकतंत्र के महापर्व के अवसर पर शनिवार को जेपी मेहता इंटर कॉलेज के मतदान केंद्र पर अपना मतदान किया। इस अवसर पर उन्होंने लोगो से भारी संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग किए जाने हेतु अपील करते हुए कहा कि मौसम भी अच्छा हो गया है, इसलिए लोग अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करे।  

इस अवसर पर कमिश्नर कौशल शर्मा ने बताया पांच प्रमुख मतदान केंद्रों पर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट की तरफ से मतदान केंद्र पर आने वाले मतदाताओं के लिए शरबत, बिस्किट, पानी आदि की व्यवस्था किया गया है। इसके अलावा सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए पेयजल की व्यवस्था किया गया। उन्होंने बताया कि सभी मतदान केदो पर सुचारू तरीके से मतदान हो रहा है। जे0पी0 मेहता इंटर कॉलेज मतदान केंद्र पर मतदान करने आए जितेंद्र सोनकर सहित दो मतदाताओं द्वारा अपना मतदाता फोटो पहचान पत्र कमिश्नर को दिखाते हुए पर्ची ने मिलने की जानकारी दी। जिस पर कमिश्नर कौशल राज शर्मा ने लोगो के मतदाता फोटो पहचान पत्र की अपने मोबाइल से फोटो खींचकर मौके से ही कंट्रोल रूम को भेजकर शीघ्र समाधान कराए जाने हेतु संबंधित को निर्देशित किया गया। जिसका असर तत्काल दिखा कि कमिश्नर जैसे ही मौके से रवाना होने हेतु अपने गाड़ी में बैठे, तभी जितेंद्र ने दौड़ते हुए आकर उन्हें बताया कि उनका पर्ची मिल गया।

जिलाधिकारी एस राज लिंगम ने बताया कि बुजुर्ग मतदाता और दिव्यांग मतदाताओं के लिए विशेष व्यवस्थाएं की गई है व्हीलचेयर की व्यवस्था की गई है वॉलिंटियर्स उनको अटेंड कर रहे हैं उन्होंने कहा कि मैं भी यहां का मतदाता हूं तो मैं भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया है और मैं जनता से भी अपील करता हूं कि वह अपने मत का प्रयोग अवश्य करें। 

पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल ने कहा कि मेरी जनता से अपील है कि वह अपने घरों से निकलकर अपने मत का प्रयोग करें यह उनका अधिकार ही नहीं बल्कि कर्तव्य है लोकतंत्र को मजबूत बनाने में सभी की भागीदारी बहुत जरूरी है कि यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

आम यातायात आम दिनों की तरह चल रहा है लोग अपने निजी वाहनों से मतदान केंद्र पर आ सकते हैं पोलिंग बूथ पर  मतदाताओं को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसका पूर्ण रूप से ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि लोग अपने घरों से निकले और बनारस में एक रिकार्ड मतदान करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post