लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की सबसे चर्चित सीट वाराणसी में हुआ मतदान, उत्साह के साथ मतदाताओं ने अपने मताधिकार का किया प्रयोग

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की सबसे चर्चित सीट वाराणसी पर शनिवार को मतदान किया गया। काशी की जनता में मतदान को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला बूथ पर सुबह से ही लोग लाइन लगाकर खड़े नजर आए। 

शहर में बने विभिन्न बूथों पर मतदान कर्मियों से लेकर मतदाताओं के लिए व्यवस्थाएं रही। वही मौसम की बात की जाए तो सुबह से धूप न होने के चलते लोगों ने राहत की सास ली और उत्साह के साथ अपने-अपने बूथ पर पहुंचकर मतदान किया। 

करुणा यादव ने बताया कि हम सभी भारत के नागरिक हैं ऐसे में हमें अपने मताधिकार का प्रयोग बढ़-चढ़कर करना चाहिए और एक मजबूत लोकतंत्र के निर्माण में अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करनी चाहिए उन्होंने कहा कि हर किसी को इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए क्योंकि यह हमारा अधिकार है उन्होंने कहा कि विकसित भारत की कामना के साथ मैंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। 

बता दे कि वरिष्ठ मतदाताओं सहित दिव्यांग मतदाताओं के लिए हर केंद्र पर व्हीलचेयर की व्यवस्था की गई थी। जिससे उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़े और वह सुचारू रूप से अपना वोट डाल सके दिव्यांग मतदाता अमित कुमार गुप्ता ने बताया कि मैंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है और मैं जनता से अपील करता हूं कि वह भी वोट अवश्य डालें। 

मतदाता शिवांगी ने बताया कि वोट डालकर हमें बहुत खुशी महसूस हो रही है क्योंकि हम भारत के वासी हैं और यह हमारा अधिकार है और कर्तव्य भी है जिसे हम निर्वहन कर रहे हैं। 

बीएलओ प्रियंका श्रीवास्तव ने बताया कि गर्मी की वजह से सुबह से दोपहर के समय में बहुत अधिक मतदाता नहीं पहुंचे लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई कि शाम होते-होते वोटिंग परसेंटेज में बढ़ोतरी होगी। 

मतदाता कमल कुमार सेठ ने कहा कि शांतिपूर्वक मतदान की प्रक्रिया चल रही है मौसम की वजह से कम लोग आ रहे हैं लेकिन उनको भी घर-घर जाकर वोट डालने के लिए कहा जा रहा है। 

वहीं दूसरी बार अपने मत का प्रयोग कर रही मतदाता कीर्ति ने बताया कि मतदान करके बहुत ही खुशी हो रही है उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि अब युवाओं के लिए कार्य हो और उनको रोजगार उपलब्ध हो। 

वही आदमपुर थाना क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय में मुस्लिम मतदाताओ में मतदान को लेकर काफी जोश दिखा। सुबह से मत को लेकर लोगो मे काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

वहीं कुछ बूथों पर सामाजिक संगठन के सदस्यों द्वारा भीषण गर्मी को देखते हुए लोगों की सुविधा हेतु पानी की व्यवस्था की गई। वहीं शहर के कई बूथ पर काफी साथ सजावट रही । लगभग प्रत्येक बूथ पर सेल्फी पॉइंट बनाए गए जहां पर लोगों ने मतदान करने के बाद सेल्फी ली।

जेपी मेहता इंटर कॉलेज कंपोजिट विद्यालय शिवपुर सहित विभिन्न बूथ पर लोगों की लंबी कतार देखने को मिली। 

वही वाराणसी के करौंदी वार्ड नंबर 33 के कंपोजिट प्राथमिक विद्यालय पर सुबह से वोटरों का तांता  लगा हुआ था जिसमें महिलाएं और पहली बार वोट डालने आए बच्चे काफी उत्साहित दिखे।

इसी कड़ी में सुस्वाही वार्ड नंबर 39 पर भी लोगों का काफी भीड़ रहा लोग काफी उत्साहित रहे। वार्ड नंबर 39 सुसुवाही के पंचायत भवन पर सुबह से ही लोगों की भारी भीड़ लगी रही। 

वही वार्ड संख्या 2 शिवदासपुर मंडुवाडीह में भी बड़ी संख्या में वोटरों की भीड़ रही वही कविता सिंह से बात करने पर उन्होंने बताया कि आज मैं भी देश के इस महा पर्व में अपना एक वोट डालकर अपनी सहभागिता दे रही हूँ।

वहीं वार्ड संख्या दो कि विशाखा शर्मा से बात करने उन्होंने बताया कि विकास तो हुआ है लेकिन रोजगार की बात कोई नहीं करता है 

वही वार्ड नंबर 77 सिरगोवर्धनपुर के श्री रविदास माध्यमिक विद्यालय में  भी सुबह 7:00 से ही वोटरों की लाइन लगी रही ।

Post a Comment

Previous Post Next Post