नमो घाट पर हजारों लोगों ने योग कर मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को नमो घाट पर हजारों लोगों ने योग कर मनाया । योग फार सेल्फ एंड सोसाइटी यानी योग स्वयं और समाज के साथ थीम पर शुक्रवार को सुबह नमो घाट पर अंतर्राष्ट्रीय योग का आज के कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि विधान परिषद सदस्य उत्तर प्रदेश आशुतोष सिन्हा, विशिष्ट अतिथि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष संजय मिश्रा अति विशिष्ट अतिथि एनडीआरएफ के आईएनएसपी बृजेश कुमार तिवारी आदि विशिष्ट जनो द्वारा दीप प्रज्वलित कर हुआ। 

योग कार्यक्रम की अध्यक्षता विनोद यादव ने की। संचालन महामंत्री पारस यादव ने किया। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर‌ एम‌एलसी आशुतोष सिंन्हा के साथ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर हजारों लोगों ने योगा प्रोटोकॉल के तहत योगाचार्य अभय स्वाभिमानी , योगाचार्य रक्षा कौर के साथ योग किया। अपने आज अपने उद्बोधन में मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों ने उपस्थित सभी लोगों से योग को अपने जीवन में अपनाने का आग्रह किया और कहा की आज भारत को विश्व में योग गुरु के रूप में माना जाता है जो पहले प्राचीन भारत में ऋषि मुनियों द्वारा लोगों को योग सिखा कर सुख समृद्धि प्रदान की जाती थी । 

कार्यक्रम से पूर्व गोवर्धन पूजा समिति के पदाधिकारी द्वारा सभी अतिथियों का केसरिया साफा पहनकर माल्यार्पण कर स्वागत भी किया गया। आज योग सीखने वालों में महिलाओं की बढ़-चढ़ के हिस्सेदारी रही। जिसमें प्रमुख रूप से माला, अन्नपूर्णा, नंदनी, ममता, संगीता और पुरुषों में अशोक यादव, विजय यादव, अमन गुप्ता कन्हैया सेठ आदि की मौजूदगी रही।

Post a Comment

Previous Post Next Post