फर्जी मुकदमा दर्ज होने को लेकर अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन कर हाईवे पर किया चक्काजाम

राजातालाब तहसील में पिछले दिन हुए अधिवक्ताओं व पेशकार में मारपीट के मामले में राजातालाब थाने में पेशकार की तरफ से अधिवक्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद बुधवार को राजातालाब तहसील के आक्रोशित अधिवक्ताओं ने राजातालाब थाने पर पहुंचकर अधिवक्ताओं के ऊपर किए गए फर्जी मुकदमा को वापस लेने तथा पेशकार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसको ट्रांसफर करने को लेकर धरने पर बैठ गए। 

धरना के दौरान उप जिलाधिकारी राजातालाब तथा राजस्व विभाग के खिलाफ नारेबाजी की गयी। जिसकी सूचना पाकर धरना स्थल राजातालाब थाने पर पहुचे एसीपी अजय कुमार श्रीवास्तव ने धरनारत अधिवक्ताओं को समझाने का पूरा प्रयास किया अधिवक्ताओं ने कहा कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होगी तब तक हम धरना समाप्त नहीं करेंगे। 

जिसके दौरान एसीपी राजातालाब अजय कुमार श्रीवास्तव का कहना रहा कि राजस्व विभाग के किसी उच्च अधिकारी द्वारा अनुमति मिलने पर जांच कर मुकदमा लिखा जाएगा। तथा उप जिलाधिकारी राजातालाब अमित कुमार का कहना था कि इस मामले में हमारे पास तहरीर मिलने पर उसकी जांच कर कार्रवाही की जाएगी। धरना पर बैठे तहसील बार एसोसिएशन के पदाधिकारी के साथ पूर्व अध्यक्ष सुनील सिंह ने बताया कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होगी तब तक धरना चलता रहेगा उन्होंने बताया कि इस धरने का समर्थन पिंडरा तहसील तथा सेन्ट्रल बार,बनारस बार के अधिवक्ताओं का समर्थन है। 

पेशकार के खिलाफ मुकदमा दर्ज न होने पर आक्रोशित अधिवक्ताओं ने राजातालाब तहसील के सामने हाईवे रोड पर चक्का जाम कर दिया। जिससे हाईवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। मौके पर पहुंचे पुलिस फोर्स के साथ थाना अध्यक्ष राजातालाब अजीत कुमार वर्मा ने चक्का जाम कर रहे अधिवक्ताओं को समझाने का प्रयास किया लेकिन प्रयास असफल रहा और अपनी मांगों के लेकर अधिवक्ता गण डटे रहे। धरना में मुख्य रूप से पूर्व अध्यक्ष सर्वजीत दिनेश कुमार शर्मा, भूपेंद्र सिंह, पुर्व महामंत्री प्रदीप सिंह, छेदी यादव, नंदकिशोर सिंह पटेल, महामंत्री नागेश कुमार, धर्मेंद्र मिश्रा दीपक त्रिपाठी लक्ष्मीकांत पांडेय, राजेश कुमार सिंह, आनंद कुमार,श्याम सुंदर त्रिपाठी, आशीष कुमार सहित तहसील बार एसोसिएशन के पदाधिकारी एवं सैकड़ो अधिवक्ता गण शामिल रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post