नगर निगम कार्यालय के बाहर टोटो चालकों ने किया विरोध प्रदर्शन, उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए नगर निगम अधिकारियों के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

वाराणसी के नगर निगम कार्यालय के बाहर टोटो चालकों ने विरोध प्रदर्शन किया। टोटो चालक यूनियन का कहना है कि शहर में चालकों के लिए स्टैंड की व्यवस्था नहीं है। इसके बावजूद नगर निगम पर्ची काट रहा है। 

कार्यालय के मुख्य गेट पर टोटो चालक अपना टोटो लेकर निगम के अधिकारियों के खिलाफ 1 घंटे तक जमकर नारेबाजी की।


बिना स्टैंड व्यवस्था के काटा जाता है पर्ची


ई-रिक्शा यूनियन के प्रवीण काशी ने कहा- पिछले 3 महीने से हम लोग नगर निगम को ज्ञापन दे रहे हैं कि हमारे लिए स्टैंड की व्यवस्था और चार्जिंग पॉइंट बनाया जाए। हमें आश्वासन दिया गया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

हम लोग 4 घंटे के लिए अस्थाई स्टैंड को 10 रुपए देते हैं। उन्होंने कहा कि मांग नहीं पूरी हुई तो हम लोग पर्ची का बहिष्कार करेंगे।


पुलिस पर उत्पीड़न का लगाया आरोप


उन्होंने कहा- हम लोगों के लिए ऑटो स्टैंड की व्यवस्था नहीं है जिसके कारण पुलिस वाले भी हम लोगों के साथ उत्पीड़न करते हैं। वह कभी हमारे तार को नोच देते हैं। कभी लाइटों को क्षतिग्रस्त कर देते हैं। उन्होंने कहा कि इसको लेकर हम लोग पुलिस कमिश्नर से भी शिकायत करेंगे कि हम लोगों के साथ इस तरह का भेदभाव ना किया जाए।


अपर नगर आयुक्त ने समाधान का दिया आश्वासन


टोटो चालकों के विरोध को देखते हुए अपर नगर आयुक्त अनिल यादव मुख्य गेट पर पहुंचे। उन्होंने टोटो चालकों से बातचीत की। उन्होंने आश्वासन दिया कि जल्द ही इस समस्या का समाधान किया जाएगा।


शहर में स्टैंड में वृद्धि की जाएगी


उन्होंने कहा कि हमने स्टैंड की संख्या 16 से बढ़कर 24 कर दी है। उन्होंने कहा कि जो भी अपने जमीन पर निजी स्टैंड खोलना चाहता है, वह नगर निगम में आवेदन कर सकता है, 6 जुलाई से टेंडर खोल दिया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post