स्वामी हरसेवानंद पब्लिक स्कूल की बनपुरवा शाखा में विद्यार्थी अलंकरण समारोह हुआ आयोजित

विद्यालय के प्रबन्धक प्रकाशध्यानानन्द के मुख्यातिथ्य में स्वामी हरसेवानन्द पब्लिक स्कूल बनपुरवा के प्रांगण में विद्यार्थियों को नई छात्र परिषद में पद, प्रतिष्ठा, कर्तव्यनिष्ठा एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गयी, मौका था विद्यार्थी अलंकरण समारोह का। अलंकरण समारोह का शुभारम्भ मुख्य अतिथि के रूप में प्रबन्धक प्रकाशध्यानानन्द के कर-कमलों द्वारा गोलोकवासी स्वामी हरसेवानन्दजी महाराज परमहंस के चित्र पर पुष्पाहार व दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ। छात्र परिषद 2023 के लिए मुख्य अतिथि ने हेड ब्वाय, हेडगर्ल, कल्चरल हेड, स्पोर्ट कैप्टन तथा सदनान्तर्गत कैप्टन को सैश व बैज लगाकर पद, प्रतिष्ठा, कर्तव्यनिष्ठा व गोपनीयता की शपथ दिलाया गया, साथ ही कक्षा मॉनीटर व सदनाध्यक्ष को बैज लगाकर उनकी जिम्मेदारियों से अवगत कराया गया। 

विद्यालय के प्रबन्धक ने कहा कि किसी भी काम को ईमानदारी एवं सच्चाई से करने से व्यक्ति के चरित्र का विकास होता है इसलिए विद्यार्थी जीवन में अध्ययन के साथ-साथ नेतृत्व की क्षमता व कार्य कौशल विकसित होना नितान्त आवश्यक हो गया है। अन्त में विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ० ए०के० चौबे ने अपने अनुभवों के क्षणों को याद करते हुए नई छात्र परिषद के चुने हुए पदाधिकारियों को बधाई दिया। समारोह का संचालन शारदा प्रसाद शुक्ला तथा धन्यवाद ज्ञापन छात्रावास अधीक्षक ले० एम०एस०यादव (रि०) ने किया। 

समारोह में मंजूलता शर्मा एक्टिविटी इंचार्ज, गोरखनाथ एवं दशरथलाल को अनुशासन प्रभारी तथा अमरनाथ पाण्डेय, फूलकुमारी यादव, मिर्जा विलायत बख्त, तृप्ति शुक्ला, वरूण पाण्डेय, नम्रता सिंह, जयवर्धन सिंह व अनुराधा दीक्षित को क्रमशः टैगोर हाउस, रमन हाउस, दयानन्द हाउस तथा विवेकानन्द हाउस का इंचार्ज बनाया गया। इस अवसर पर समस्त शिक्षक व छात्र उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post