स्वामी हरसेवानंद पब्लिक स्कूल में सावन महोत्सव-अमृतोत्सव का हुआ आयोजन

गड़वाघाट, रमना स्थित स्वामी हरसेवानन्द पब्लिक स्कूल में सावन महोत्सव - अमृतोत्सव सम्पन्न हुआ। जिसमें सावन महीने में होने वाली शिवत्व आधारित प्रस्तुति, योगेश्वर कृष्ण की अद्भुत झांकी तथा तीज के विभिन्न रूपों की मनोहारी प्रस्तुति ने मन मोह लिया। सावन सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत कृष्ण, शिव, कजरी तथा तीज से सम्बन्धित नृत्य की प्रस्तुति की गयी। कार्यक्रम में शिव स्तुति शिव भजन तथा बच्चो द्वारा प्रस्तुत शिव पार्वती कार्यक्रम ने दर्शको के मन मोह लिये।


वहीं कावरियां नृत्य तथा शिव ताण्डव की प्रस्तुति ने भी धमाल मचाया। कृष्ण जन्म की प्रस्तुति ने कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया। कजरी गीत व कजरी नृत्य भी आकर्षण का केन्द्र रहा। इस प्रकार गीत-संगीत एवं नृत्य की त्रिवेणी ने श्रोताओं को रस सिक्त किया। उक्त अवसर पर विद्यालय के प्रबन्धक बाबा प्रकाशयानानन्द ने इस मनोहारी प्रस्तुति में प्रतिभाग करने वाले बच्चों को आशीर्वाद प्रदान किया।



उन्होंने कहा कि आधुनिक ज्ञान, विज्ञान के साथ संस्कृति एवं परम्परा के प्रति आज के विद्यानिर्देश की संजीदगी बहुत आवश्यक है। उक्त अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य चन्द्रशेखर सिंह, अतिन्द्र कुमार सिंह, सुबास सिंह, सुनिल तिवारी सहित सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं तथा अभिभावक मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन शैलजा व श्रेया ने संयुक्त रूप से किया।

Post a Comment

Previous Post Next Post